पुलिस आरक्षी/पी.ए.सी./आई.आर.बी./ अग्निशामक (पुरूष/महिला) परीक्षा-2021 की लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार) के सफल आयोजन हेतु बैठक आयोजित

पुलिस आरक्षी/पी.ए.सी./आई.आर.बी./ अग्निशामक (पुरूष/महिला) परीक्षा-2021 की लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार) के सफल आयोजन हेतु बैठक आयोजित
पुलिस आरक्षी/पी.ए.सी./आई.आर.बी./ अग्निशामक (पुरूष/महिला) परीक्षा-2021 की लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार) के सफल आयोजन हेतु बैठक आयोजित


 

play icon Listen to this article

जनपद के 20 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जायेगी यह परीक्षा

मोबाइल फोन तथा ब्लूटूथ डिवाइस, घड़ी या किसी भी अन्य प्रकार का इलेक्ट्रोक/डिजिटल गैजेट परीक्षा केन्द्र पर लाने की अनुमति नहीं

पुलिस आरक्षी/पी.ए.सी./आई.आर.बी./ अग्निशामक (पुरूष/महिला) परीक्षा-2021 की लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार) के सफल आयोजन हेतु जिला सभागार टिहरी गढ़वाल में जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। दिनांक 18 दिसम्बर, 2022 को एकल सत्र में पूर्वाह्न 11ः00 बजे से अपराह्न 01ः00 बजे तक जनपद के 20 परीक्षा केन्द्रों में यह परीक्षा आयोजित की जायेगी। जिलाधिकारी डॉ. गहरवार ने परीक्षा को कुशलतापूर्वक सम्पन्न कराने हेतु सभी नामित सैक्टर मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र पर्यवेक्षकों को परीक्षा केन्द्रों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये।

कहा कि किसी परीक्षा केन्द्र में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित कर उसकी सूचना जनपद के अन्य परीक्षा केन्द्रों के साथ-साथ आयोग के कन्ट्रोल रूम को भी देना सुनिश्चित करें। समस्त परीक्षा केन्द्रों के प्रधानाचार्य/केन्द्र पर्यवेक्षकों को निर्देशित किया गया कि आयोग द्वारा प्रदत्त निर्देशों के क्रम में प्रश्न पुस्तिकाओं के गोपनीय सील्ड पैकेट खोले जाने, किसी महत्वपूर्ण गतिविधि तथा उत्तर पुस्तिकाओं के गोपनीय पैकेट सील कराये जाने की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराना सुनिश्चित करें।

यह भी निर्देशित किया गया कि परीक्षा के एक दिन पूर्व अपने-अपने केन्द्रों पर एक ब्रीफिंग करके अन्तरीक्षकों को उनके कर्तव्यों एवं दायित्वों से अवगत करा दें। समस्त प्रधानाचार्य/केन्द्र पर्यवेक्षक तथा परीक्षा से संबंधित समस्त स्टाफ ‘नो रिलेशन सर्टिफिकेट‘ भर लें। कहा कि यह सुनिश्चित कर लें कि परीक्षा केन्द्र पर फोटोस्टेट मशीन वाला कमरा सील हो। केन्द्र पर्यवेक्षक परीक्षा तिथि के लिए 03 सदस्यीय उड़नदस्ता का गठन कर लें, जिसमें एक महिला शिक्षक/अधिकारी अवश्य हो। कहा कि आयोग की गाइड लाइन के अनुसार सीटिंग व्यवस्था अवश्य जांच लंे।

कहा कि प्रश्न-पुस्तिका के सील पैकेट्स कोषागार से परीक्षा दिवस को यथासम्भ्व परीक्षा प्रारम्भ होने से एक घण्टा पहले लेकर सैक्टर मजिस्ट्रेट के माध्यम से परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना सुनिश्चित करें। सभी प्रधानाचार्य/केन्द्र पर्यवेक्षक परीक्षा के निर्धारित समय से डेढ़ घण्टा पहले परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे, ताकि प्रश्न पुस्तिका को प्राप्त कराने में विलम्ब न हो। कहा कि परीक्षा संबंधी कोई भी शंका होने पर पर समस्या का निराकरण करा सकते हैं, इस हेतु वाट्सएप गु्रप बनाने के निर्देश दिये गये।

अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा ने बताया कि अभ्यर्थियों को मोबाइल फोन तथा ब्लूटूथ डिवाइस, घड़ी या किसी भी अन्य प्रकार का इलेक्ट्रोक/डिजिटल गैजेट परीक्षा केन्द्र पर लाने की अनुमति नहीं है। कक्ष निरीक्षक व परीक्षा से सम्बद्ध स्टाफ भी मोबाइल फोन को परीक्षा कक्ष में नही ले जा सकता। कहा कि परीक्षा कार्य में संलग्न कर्मचारियों/अधिकारियों के अतिरिक्त किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को परीक्षा केन्द्र परिसर में प्रवेश न करने दिया जाय। उनके द्वारा परीक्षा समाप्ति पर परीक्षा केन्द्रांे के गोपनीय पैकेट्स डाकघर तक ले जाने की व्यवस्था, लिखित परीक्षा में प्रश्न पुस्तिका व ओ.एम.आर सीट, अभ्यर्थी के परीक्षा के दौरान उपस्थिति सीट आदि को लेकर भी जानकारी दी गई।

बैठक में एएसपी वी.डी डोभाल, एसडीएम धनोल्टी लक्ष्मीराज चौहान, नरेन्द्रनगर देवेन्द्र नेगी, सीवीओ अशुतोष जोशी, सीईओ एल.एम. चमोला, सीएओे अभिलाषा भट्ट, डीएसओ अरूण वर्मा, डीएसडब्लूओ के.एस. चौहान, डीटीडीओ अतुल भण्डारी, डीओ पीआरडी पंकज तिवारी, जिला क्रीड़ा अधिकारी संजीव पौरी, ईई जल संस्थान एस.सी. नौटियाल, एडीआईओ भजनी भण्डारी, तहसीलदार टिहरी आशीष घिल्डियाल सहित परीक्षा से सम्बद्ध बीडीओ, प्रधानाचार्य, अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here