नरेन्द्रनगर के भांगला गाँव के ज्योति प्रसाद गैरोला को मिली पीएचडी की डिग्री

67
नरेन्द्रनगर के भांगला गाँव के ज्योति प्रसाद गैरोला को मिली पीएचडी की डिग्री
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

नरेन्द्रनगर के भांगला गाँव के ज्योति प्रसाद गैरोला को मिली पीएचडी की डिग्री

नरेन्द्रनगर: नरेन्द्रनगर के भांगला गाँव के ज्योति प्रसाद गैरोला को मिली पीएचडी की डिग्री प्रदान की गई है।उत्तराखण्ड की भूमि से अनेक प्रतिभाशाली व्यक्ति हुए है जिन्होंने उत्तराखण्ड को गौरवान्वित किया है। इसी फेहरिस्त में अगला नाम टिहरी गढ़‌वाल जिले की नरेन्द्रनगर तहसील के भाँगला ग्राम निवासी ज्योति प्रसाद गैरोला पुत्र श्री ज्वाला प्रसाद गैरोला का जुड़ गया है।

ज्योति प्रसाद गैरोला दिल्ली के श्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षान्त समारोह में मुख्य अतिथि राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु व विशिष्ट अतिथि केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान की गरिमामय उपस्थिति में वास्तुशास्त्र संस्कृत में पीएचडी की उपाधि दी गयी। ज्योतिप्रसाद ने प्रो० अशोक थपलियाल के निर्देशन में शोध कार्य सम्पन्न किया।

ग्रामीण कृषक परिवार में जन्मे ज्योति प्रसाद के समक्ष अनेक आर्थिक समस्याएं भी आई और अगस्त 2023 में अपनी माता जी के निधन श्रीमति स्व. श्रीमति शाकम्भरी देवी के निधन के बावजूद विषम परिस्थितियों में उन्होंने सफलता प्राप्त की। जो नयी पीढ़ी के लिए संघर्ष सफलता का जीवंत उदाहरण है।

ज्योति प्रसाद ने शास्त्री की उपाधि हरिद्वार से आचार्य की उपाधि सम्पूर्णनिन्द विश्वविद्यालय तथा एमफिल की उपाधि लाल बहादुरशास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्व विद्यालय में प्राप्त की। ज्योति प्रसाद की सफलता पर शिक्षकों, दोस्तों व सहयोगियों ने उन्हें शुभकामनायें प्रदान की हैं।

Comment