नमामि गंगे टिहरी के जिला संयोजक अक्षत बिजल्वाण ने प्रभागीय वनाधिकारी को दिया ज्ञापन

नमामि गंगे टिहरी के जिला संयोजक अक्षत बिजल्वाण ने प्रभागीय वनाधिकारी को दिया ज्ञापन
play icon Listen to this article

नमामि गंगे टिहरी के जिला संयोजक अक्षत पवन बिजल्वाण ने प्रभागीय वनाधिकारी (DFO) टिहरी वीके सिंह से मुलाकात कर वन मंत्री श्री सुबोध उनियाल द्वारा अनुमोदित कर स्वीकृत प्रस्ताव पर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि नगर पालिका परिषद चंबा के वार्ड संख्या 9 के अंतर्गत वन विभाग की भूमि जिसे पक्षी कुंज के नाम से जाना जाता है पर वन विभाग द्वारा पिकनिक स्पॉट अथवा ईको पार्क बनाने तथा रानीचौरी गजा मोटर मार्ग पर स्थित डांडाचली में इको पार्क का निर्माण करने संबंधी विषयक जिससे कि बादशाहीथौल व रानीचौरी बाजार को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा सके तथा क्षेत्र में व्यापार व स्वरोजगार की संभावनाएं विकसित की जा सके।

बादशाहीथौल में मुख्य चौराहे पर स्थित पूर्व में वन विभाग की संचालित चौकी पर यात्री प्रतीक्षालय बनाने तथा शौचालय निर्माण के संदर्भ में प्रस्ताव सौंपा। क्योंकि उपरोक्त बिंदुओं पर वन मंत्री उत्तराखंड सरकार सुबोध उनियाल से मुलाकात कर प्रस्ताव को अनुमोदित कर स्वीकृत करवाया है, अतः बहुत जल्द इस पर सकारात्मक कार्यवाही होगी ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है। वन मंत्री का समस्त क्षेत्रीय जनता की तरफ से स्वीकृति प्रदान करने हेतु धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here