नकोट कस्बे में लगा गणतंत्र दिवस मेला, प्रखण्ड क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, छात्रों ने निकाली झांकी व प्रभातफेरी

0
580
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

नकोट कस्बे में लगा गणतंत्र दिवस मेला, प्रखण्ड क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, छात्रों ने निकाली झांकी व प्रभातफेरी

टिहरी। मखलोगी प्रखण्ड के नकोट कस्बे में गणतंत्र दिवस को लेकर प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी मेला आयोजित हुआ। पूर्व की भांति इस बार मेले में व्यापारियों ने भारी संख्या में शिरकत की। प्रखण्ड के सरकारी संस्थानों एवं शिक्षण संस्थानों में गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

सरस्वती शिशु मन्दिर नकोट, सनराइज पब्लिक स्कूल नकोट एवं राजकीय इण्टर कालेज नकोट के छात्र-छात्राओं ने बाजार में झांकी के साथ प्रभात फेरी निकालने के उपरान्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। आपको बताते चलें कि ग्रामीण कस्बा नकोट में गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रतिवर्ष मेले का आयोजन किया जाता रहा है।

मेले में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा पूर्व में राजस्व पुलिस के अधीन होता था, लेकिन गत वर्ष से रेगुलर पुलिस के पास यह क्षेत्र जाने से अब सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा थाना चम्बा के अंतर्गत चला गया है। पूर्व की भांति इस वर्ष मेले में बाहर के व्यापारियों ने सैकड़ों की तादात में शिरकत की। बाजार क्षेत्र में व्यापारियों को दुकान लगाने के लिए स्थानाभाव की समस्याओं से भी जूझना पड़ा। मेले में लोगों ने जमकर खरीददारी करते हुए जलेबी पकोड़ियों व गोलगप्पे आदि के जायके का खूब लुफ्त उठाया।

 

Comment