दुस्साहस: गजा क्षेत्र के बिमाणगांव में मंदिर का ताला तोड़कर हजारों की चोरी, राजस्व पुलिस ने की रिपोर्ट दर्ज

दुस्साहस: गजा क्षेत्र के बिमाणगांव में मंदिर का ताला तोड़कर हजारों की चोरी, राजस्व पुलिस ने की रिपोर्ट दर्ज
play icon Listen to this article

नरेन्द्रनगर प्रखंड के गजा तहसील क्षेत्र के ग्राम बिमाणगांव में घंटा कर्ण मंदिर का ताला तोड़कर हजारों रुपए की चोरी की गई। अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ग्राम सभा के प्रधान सुरेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि शनिवार रात को अज्ञात चोरों ने गांव में स्थित घंटा कर्ण मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर में रखे दान पात्र में से लगभग बीस हजार रुपए चोरी कर लिए।

सरहद का साक्षी, डी.पी.उनियाल @गजा

प्रधान सुरेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि चोरी का पता तब चला जब सुबह को मंदिर की सफाई व पूजा करने के लिए वहां गये, मंदिर का बाहर से ताला टूटा हुआ देखकर उन्होंने इसकी सूचना राजस्व उप निरीक्षक तहसील गजा को दी गई, राजस्व उप निरीक्षक प्रवीन जेठूडी मौके पर पहुंचे उसके बाद ग्रामीणों के साथ मंदिर के अंदर मौक़ा मुआइना किया गया तो पता चला कि दान पात्र से चोरी की गई है , उन्होंने बताया कि विगत दो तीन सालों का मंदिर का चढ़ावा दान पात्र में था जिसको चोरों ने चोरी कर ले गए, घटना की रिपोर्ट राजस्व उप निरीक्षक को दी गई है।

इस मौके पर गांव के प्रेम सिंह, साहब सिंह, सुन्दर सिंह, श्रीमति उमा देवी, श्रीमती जुपला देवी भी उपस्थित रहे, ग्रामीणों में दहशत भी है कि चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैैं इससे पहले ग्राम सभा भाली के अंतर्गत भाली व‌‌‌ पाली के तीन मंदिरों तथा दो घरों में भी ताले तोड़कर चोरी की वारदातें हुईं हैं जिसकी सूचना प्रधान भाली सुरजीत सिंह रावत ने गजा तहसील में दे कर प्राथमिक सूचना रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी, यहां पर भी मंदिरों से नगदी चुराई गई थी लेकिन अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है ।प्रधान सुरेन्द्र सिंह नेगी व अन्य लोगों ने कहा कि लगातार घटनाएं होने से ग्रामीण दहसत में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here