टिहरी झील वाटर स्पोर्ट्स कप में मध्य प्रदेश की टीम ने ओवरऑल चौंपियन का जीता खिताब

टिहरी झील वाटर स्पोर्ट्स कप में मध्य प्रदेश की टीम ने ओवरऑल चौंपियन का जीता खिताब 
टिहरी झील वाटर स्पोर्ट्स कप में मध्य प्रदेश की टीम ने ओवरऑल चौंपियन का जीता खिताब 


 

play icon Listen to this article

विजेता प्रतिभागियों को किया मेडल पहनाकर सम्मानित

टिहरी झील वाटर स्पोर्ट्स कप में मध्य प्रदेश की टीम ने ओवरऑल चौंपियन का खिताब जीता। भव्य रंगारंग कार्यक्रमों के साथ स्पोर्ट्स कप का समापन हुआ। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री उत्तराखंड सुबोध उनियाल ने ओवरऑल विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान करते हुए सभी विजेता प्रतिभागियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।

उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन एक अभिन्न हिस्सा है और ऐसी प्रतियोगिताएं देश में एकजुटता का कार्य करने के साथ ही अन्तरराज्य खिलाडियों को एक दूसरे राज्यों का कल्चर देखने व समझने का मौका देती हैं। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

इस मौके पर श्री उनियाल ने टिहरी में वाटर स्पोर्ट्स कप के आयोजन के लिए टीएचडीसी व आईटीबीपी को बधाई दी। कहा कि यह आयोजन भविष्य में मील का पत्थर साबित होगा। टिहरी झील साहसिक खेलों और पर्यटन के क्षेत्र में दुनिया का बेस्ट डेस्टिनेशन बने यह प्रयास हमारी सरकार कर रही है। कहा कि निकट भविष्य में कयाकिंग एंड कैनोइंग एकेडमी खुलने से टिहरी और उत्तराखण्ड के स्थानीय युवाओं को यहां पर प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे स्थानीय युवा ओलंपिक और एशियन चौंपियनशिप जैसी विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगे।

इस मौके पर टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि टिहरी झील को विश्व स्तरीय पर्यटन केंद्र बनाने के लिए गम्भीरता से प्रदेश और केंद्र सरकार कार्य कर रही है। कहा कि इस आयोजन की सार्थकता तभी है, जब यहां निरन्तर प्रतियोगियाएँ जारी रहें।

टीएचडीसी के अपर महाप्रबंधक डॉ ए एन त्रिपाठी ने कहा कि टीएचडीसी ने पहली बार वाटर स्पोर्ट्स कप का आयोजन किया है। कहा कि निकट भविष्य में यहां पर विश्व स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी और निश्चित तौर पर टिहरी झील पूरी दुनिया में एक प्रमुख साहसिक खेलों का केंद्र बनेगा।
कार्यक्रम में पीआरएसआई देहरादून चौप्टर के उपाध्यक्ष ए.एन. त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष सुरेश भट्ट, संयुक्त मंत्री राकेश डोभाल द्वारा मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक किशोर उपाध्याय को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डीके सिंह कयाकिंग एंड केनोइंग फेडरेशन की अध्यक्ष  बिलकिस मीर ने कहा कि आने वाले समय में टिहरी झील में कार्यक्रम होते रहेंगे और टिहरी को विश्व का साहसिक खेलों का सबसे बड़ा केंद्र बनाने के लिए एसोसिएशन और फेडरेशन काम करेगी।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, टीएचडीसी अधिशासी निदेशक यूके सक्सेना, ब्लाक प्रमुख चम्बा शिवानी बिष्ट, नगर पंचायत अध्यक्ष गजा मीना खाती, एजीएम डॉ ए एन त्रिपाठी, एलपी जोशी, राकेश डोबरियाल, डी के सिंह, आर डी ममगाईं, मनवीर नेगी, आईटीबीपी, टीएचडीसी, कयाकिंग एंड केनोइंग एसोसिएशन उत्तराखंड, इंडियन ओलम्पिक एसोसिएशन और एवं आईटीबीपी के पदाधिकारी सभी प्रतिभागी खिलाड़ी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here