टिहरी की लड़ाई राजा और प्रजा की: जोत सिंह गुनसोला

61
टिहरी की लड़ाई राजा और प्रजा की: जोत सिंह गुनसोला
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

टिहरी की लड़ाई राजा और प्रजा की: जोत सिंह गुनसोला

नई टिहरी: लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने चुनाव प्रचार और जनसंपर्क की शुरूआत जिला मुख्यालय नई टिहरी से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक से करते हुए कहा कि यह लड़ाई राजा और प्रजा की है। अब प्रजा को तय करना है कि उन्हें लोकतंत्र चाहिए कि राजशाही।

कहा कि टिहरी संसदीय क्षेत्र में समस्याओं का अंबार लगा है। टिहरी बांध विस्थापित, प्रभावितों की समस्याएं, अस्तपाल, सड़क, शिक्षा के अलावा टिहरी झील पर्यटन के लिहाज से अभी भी उपेक्षित है।

कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने पहले सुरकंडा देवी मंदिर में मत्था टेका उसके बाद चंबा में वीसी गबर सिंह स्मारक और श्रीदेव सुमन स्मारक पर श्रद्धांजलि देते हुए चुनावी बिगुल फूंका। कार्यकर्ताओं ने उनका जगह-जगह स्वागत किया। मिलन केंद्र बौराड़ी में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 12 साल से टिहरी सीट पर कांग्रेस की जीत का सूखा समाप्त करना उनका लक्ष्य है।

कहा कि वर्तमान सांसद के पास गिनाने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है। टिहरी आज भी उपेक्षित है। महारानी दिल्ली और देहरादून में बैठकर यहां की सियासत करती है। उनका गांव जाखणीधार ब्लॉक के म्यूंडा, तहसील प्रतापनगर और जिला टिहरी है। ऐसे में वह यहां की समस्याओं को बखूबी समझते हैं।

अंकिता भंडारी हत्याकांड, पेपरलीक, महिला सुरक्षा आदि की समस्याएं पूरे क्षेत्र में बनी हुई है। अग्निवीर योजना युवाओं के सपनों को तोड़ने का काम कर रही है। कर्मचारियों की ओपीएस, फौजियों का ओआरओपी सहित कई मुद्दों पर मोदी सरकार मौन है। इस बार उत्तराखंड से मोदी सरकार के बदलाव की शुरुआत होगी।

टिहरी लोकसभा के समन्वयक मंत्री प्रसाद ने थाने ने कहा कि राजशाही ने हमेशा टिहरी का शोषण किया है लेकिन अब समय आ गया है कि जनता को इसका करारा जवाब देना होगा नहीं तो भविष्य में अब लोकतंत्र भी खतरे में है ।

प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि हम देश की आजादी की कई साल बाद भी तेरी राजशाही के गुलाम रहे और उन्होंने हमारे भविष्य को अंधकार में ले गया है और आज भी हम सब लोगों से बेकार प्रथा को धो रहे हैं टिहरी की महान जनता को इस पर गहन चिंतन और वर्णन करना होगा ।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि तथाकथित डबल इंजन की सरकार ने समाज के हर वर्ग के साथ धोखा किया है आज बेरोजगार नौजवान दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं महंगाई सातवें आसमान पर है कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए सड़कों पर उतरे हुए हैं प्रत्यक्ष और आप्रत्यक्ष रोजगार धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है प्रदेश में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं है अंकित भंडारी के हत्यारे आज भी खुले में घूम रहे हैं।

इस मौके पर लोकसभा समन्वयक व पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, विधायक विक्रम सिंह नेगी, जिलाध्यक्ष राकेश राणा, आशा रावत, मनमोहन मल्ल, शांति प्रसाद भट्ट, सूरज राणा, विजय गुनसोला, विक्रम पंवार, नरेंद्र चंद्र रमौला नरेंद्र सिंह राणा साब सिंह सजवाण, देवेंद्र नौटियाल लक्ष्मी प्रसाद जोशी विजेंद्र सिंह बिष्ट सुरेंद्र सिंह रावत भारत सिंह बुटोला मानसिंह रौतेला श्रीपाल पवार बर्फ चंद्र मौला शक्ति प्रसाद जोशी संदीप कुमार कपिल जोशी एडवोकेट जयवीर सिंह रावत वीरेंद्र रावत आनंद सिंह बेलवाल महावीर उनियाल ज्योति प्रसाद भट्ट कुलदीप पंवार, दर्शनी रावत, ममता उनियाल, अनीता रावत पूनम देवी अखिलेश उनियाल, मुरारी लाल खंडवाल खुशी लाल आनंद सिंह रावत प्रवीण सिंह भंडारी आदि मौजूद रहे।

Comment