टिहरी कांग्रेस जनों ने पूर्व प्रधानमन्त्री स्व. राजीव गांधी को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

0
47
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

टिहरी कांग्रेस जनों ने पूर्व प्रधानमन्त्री स्व. राजीव गांधी को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

21वीं सदी के स्वप्नद्रष्टा थे राजीव गांधी: राकेश राणा

नई टिहरी: भारत के महान सपूत, भारत रत्न, पूर्व प्रधानमन्त्री दिवंगत राजीव गांधी जी की 33 वीं पुण्य तिथि पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेस जनों द्वारा उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें नमन किया गया।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विजय गुनसोला महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष असरावत आशा रावत बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ममता उनियाल, महिला नगर कांग्रेस के अध्यक्ष अनीता रावत, महिला कांग्रेस की महामंत्री सुषमा दुमोगा, अनिता साह ने राजीव जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि आज ही के दिन 21मई 1991की वह मनहूस रात जब महान भारत ने विश्व फलक पर उभरते हुए अपने प्रिय युवा प्रधानमंत्री को श्रीपेरंबुदूर नामक स्थान पर रात्री 10 बजकर 21 मिनट पर एक बम धमाके में खो दिया था स्व. राजीव गांधी जी की शहादत हमे उनके व्यापक रूप से किए हुए जनहित कार्यों के लिए सदियों तक याद दिलाती रहेंगी राजीव गांधी जी ने सूचना प्रोधौगिकी कंप्यूटर, टेलीफोन,मोबाइलफोन, ATM, टेलीविजन, एलपीजी गैस, 18वर्ष के युवाओं को मतदान का अधिकार, पंचायतीराज, नवोदय विद्यालय, जैसे अनेकों जनकल्याण के कार्य किए थे।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विजय गुनसोला ने कहा कि 32 साल पहले 21 मई को 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में उनकी हत्या की गई थी। आतंकी संगठन लिट्टे की एक महिला ने राजीव गांधी की हत्या की थी। राजीव गांधी की जब हत्या हुई, तब उनकी उम्र 46 साल थी। श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान महिला ने राजीव गांधी के पैर छुए और उसके बाद छिपाकर लाई आरडीएक्स से विस्फोट कर दिया यह देश का बहुत बड़ा दुर्भाग्य था की राजीव गांधी जी से दूरदर्शी व्यक्ति को हमने हमेशा हमेशा के लिए खोया है। राजीव गांधी जी ने 73वें एवं 74वें संविधान संशोधन कर पंचायती राज व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने का कार्य किया जिसे पंचायती राज व्यवस्था में आम जानकी भागीदारी सुनिश्चित की गई.

महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत ने कहा कि दिवंगत राजीव गांधी जी ने देश को 21वीं शादी में प्रवेश के साथ-साथ नौजवानों के हितों की रक्षा के लिए संचार क्रांति से लेकर 18 वर्ष की उम्र में देश की लोकतंत्र में मतदान करने का अधिकार अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का हक उन्होंने दिया है कृतज्ञ राष्ट्र आज उन्हें विधान श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विजय गुनसोला महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष ममता उनियाल नगर महिला अध्यक्ष अनीता रावत सुषमा दुमोगा,अनीता शाह आदि कांग्रेसज मौजूद थे।

Comment