जिला उद्योग मित्र/प्राधिकृत समिति/एकल खिड़की सुगमता की बैठक मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित

112
जिला उद्योग मित्र/प्राधिकृत समिति/एकल खिड़की सुगमता की बैठक मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

जिला उद्योग मित्र/प्राधिकृत समिति/एकल खिड़की सुगमता की बैठक

एम.एस.एम.ई. नीति 2023 के ड्राफ्ट पर हितधारकों से सुझाव प्राप्त करने एवं उद्यमियों की समस्याओं चर्चा

नई टिहरी: जिला उद्योग मित्र/प्राधिकृत समिति/एकल खिड़की सुगमता की बैठक आज मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित बैठक में प्रस्तावित उत्तराखण्ड

एम.एस.एम.ई. नीति 2023 के ड्राफ्ट पर हितधारकों से सुझाव प्राप्त करने एवं उद्यमियों की समस्याओं चर्चा की गई। इसके साथ ही औद्योगिक क्षेत्र ढालवाला के संबंध में सिडकुल द्वारा की गई कार्यवाही, मिनी औद्योगिक स्थान सरोठ की अद्यतन स्थिति, एक जनपद दो उत्पाद, एकल खिड़की पोर्टल तथा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नीति 2015 पर चर्चा की गई।

मुख्य विकास अधिकारी ने मिनी औद्योगिक स्थान सरोठ कण्डीसौड़ के संबंध में जीएम डीआईसी को निर्देशित किया कि प्रस्ताव प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित कर लें। औद्योगिक क्षेत्र ढालवाला में सीवर लाइन के संबंध मंे मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि उद्यमियों, एसोसिएशन एवं संबंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक प्रस्तावित करें।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा उद्यमियों से एक जनपद दो उत्पाद पर भी सुझाव मांगे गये, जिस पर उद्यमियों द्वारा जनपद से नथ के साथ ही नेचुरल फाइबर को एक जनपद दो उत्पाद में शामिल करने का सुझाव दिया गया। एकल खिड़की पोर्टल के संबंध में निर्देशित किया गया कि छोटी-छोटी समस्याओं का तत्काल निस्तारित करना सुनिश्चित करें। साथ ही उद्यमियों से इस संबंध में आ रही दिक्कतों/त्रुटियों एवं सुधार हेतु सुझाव मांगे गये।

बैठक में महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र टिहरी महेश प्रकाश ने बताया कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नीति 2015 के तहत 58 इकाईयों के दावे प्राप्त हुए हैं, जिन्हें समिति के सदस्यों की सहमति के बाद अनुमोदन हेतु अलग से प्रस्तुत किये जायेंगे। वहीं उद्यमियांे द्वारा इस संबंध में अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराने के साथ ही सुझाव दिये गये।

बैठक में जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्ताव, डीटीडीओ अतुल भण्डारी, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूरी, सहायक निबन्धक सहकारिता सुभाष गहतोड़ी, लीड बैंक अधिकारी कपिल मारवाह, प्रबन्धक नाबार्ड के.एन. शुक्ला सहित अन्य संबंधत अधिकारी उपस्थित रहे।

Comment