जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने धनोल्टी क्षेत्र में विभिन्न स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर क्षेत्रीय जन समस्याओं को सुना

0
64
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने धनोल्टी क्षेत्र में विभिन्न स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर क्षेत्रीय जन समस्याओं को सुना

टिहरी, 08 जून, 2024: जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने तहसील धनोल्टी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थलों का स्थलीय निरीक्षण किया तथा जिला पंचायत, व्यापार मंडल एवं गांववासियों के साथ बैठक कर क्षेत्रीय जन समस्याओं को सुना।

जिलाधिकारी ने शुक्रवार को धनोल्टी तहसील क्षेत्रांतर्गत ग्राम बंग्लो की कांडी पहुंचकर क्षेत्रीय जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान क्षेत्रवासियों की एनएच 707-ए में मालवा न हटाए जाने, राष्ट्रीय राजमार्ग में स्कबरो के बंद होने तथा जगह-जगह निर्माण कार्य छोड़े जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियंता एनएच को सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट में उपस्थित होने को कहा गया है। केंपटी फॉल में गीला कूड़ा निस्तारण हेतु राजस्व विभाग एवं जिला पंचायत को एक सप्ताह के अंदर जगह चयनित करने को कहा गया।

क्षेत्रवासियों ने कैंपटी क्षेत्र में विद्युत ट्रांसफार्मर लगाए जाने, चामिया फॉल को विकसित/सौंदर्यकरण करने, फायर स्टेशन स्वीकृत करने, कैंपटी बाजार में पक्की नाली बनाने, भटोली में किलोमीटर 6 एवं 8 में पुलिया निर्माण कार्य करने,

प्रा.स्वा.केंद्र हेतु 400 मी. कार्य करने, मिनी स्टेडियम स्टेडियम में बैठने की व्यवस्था, यात्रा मार्ग में मसूरी बैंड व सुरासू में शौचालय का निर्माण की मांग की गई। वहीं रा.उ.प्रा.वि. रडोगी के भवन जीर्ण शीर्ण होने तथा पानी की समस्या से अवगत कराया गया। जिलाधिकारी द्वारा उक्त के संबंध में संबंधित अधिकारियों को अवश्य निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही परोगी-कांडी पंपिंग पेयजल योजना में घटिया कार्य होने, खरक-मेलगढ़ गढ़खेत क्षेत्र में एंबुलेंस व अस्पताल न होने, जंगलों में वनाग्नि की घटनाएं घटित होने, केंपटी फॉल में पानी कम देने, कैंपटी में आधार कार्ड सेंटर बंद होने तथा कैंपटी मुख्य बाजार में पार्किंग की समस्या, चामिया में दो किलोमीटर में सड़क तीन जगह पर दीवार गिरे होने, राशन कार्ड न बनने, जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण समस्या, थत्यूड-कैंपटी का निर्माण न होने की शिकायतें की गई तथा नगर पंचायत का विरोध किया गया। उक्त समस्याओं के समाधान हेतु आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया।

वहीं जनपद क्षेत्रांतर्गत कैंपटी फॉल में पर्यटकों की बढ़ती आवाजाही को देखते हुए जिलाधिकारी ने शनिवार को केंपटी फॉल में विभिन्न आधारभूत व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया तथा जिला पंचायत, व्यापार मंडल एवं संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने केंपटी फॉल में साफ-सफाई, पार्किंग व्यवस्था, शौचालय, भीड़ नियंत्रण, अतिक्रमण आदि की जानकारी प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि आपसी सामंजस्य बनाकर ही कैंपटी को व्यवस्थित/विकसित किया जा सकता है। कहा कि कैंपटी में साफ सफाई के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं अच्छी होगी तो पर्यटक की संख्या में इजाफा होगा और व्यापारी वर्ग को भी फायदा होगा। कैम्पटी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिगत व्यवस्थाएं बनाए रखने को कहा गया।

इस अवसर पर एसडीएम धनौल्टी मधु राजपूत, ग्राम बंगलों की कांडी सुंदर सिंह रावत सहित अन्य संबंधित अधिकारी, व्यापार मंडल के पदाधिकारी एवं क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Comment