जिलाधिकारी टिहरी ने विभिन्न विभागों में राज्य सेक्टर में संचालित अवस्थापना विषयक परियोजनाओं/योजनाओं के वित्त पोषण हेतु प्रस्तावों के अवधारणा नोट के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक ली

play icon Listen to this article

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव ने आज जिला सभागार टिहरी गढ़वाल में विभिन्न विभागों में राज्य सेक्टर में संचालित अवस्थापना विषयक परियोजनाओं/योजनाओं के डपेेपदह स्पदा की वित्त पोषण हेतु प्रस्तावों के अवधारणा नोट के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक ली।

जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि प्राथमिक शिक्षा के अन्तर्गत प्रस्तावित शौचालयों का कान्सेप्ट नोट बनाकर तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। लघु सिंचाई, खेल विभाग एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी डपेेपदह स्पदा में कान्सेप्ट नोट बनाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।

जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी साक्षी शर्मा ने बताया कि विभिन्न विभागों में राज्य सेक्टर में संचालित ऐसी महत्वपूर्ण अवरुद्ध परियोजनाओं/योजनाओं, जिनका क्रियान्वयन फण्ड के अभाव में बाधित होने की आशंका है, ऐसे प्रस्तावों में से सर्वाेपयुक्त परियोजनाओं/योजनाओं के लिए डपेेपदह स्पदा की थ्नदकपदह से आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराया जाना है।

कहा कि डपेेपदह स्पदा की थ्नदकपदह हेतु प्राप्त प्रस्तावों/योजनाओं को दो श्रेणीयों में बांटा गया है रूपये 5.00 करोड़ तक की लागत की योजनायें तथा रूपये 5.00 करोड़ से अधिक लागत की योजनायंे। प्रत्येक श्रेणी की योजना के लिए सामान्य प्रक्रिया प्रस्तावकर्ता द्वारा निर्धारित प्रपत्र पर अपेक्षित बजट एवं कन्सेप्ट नोट के साथ प्रस्ताव को डपेेपदह स्पदा च्वतजंस पर अपलोड किया जायेगा।

बैठक में डीडीओ सुनील कुमार, सीएमओ डॉ. संजय जैन, मुख्य शिक्षा अधिकारी एल.एम. चमोला, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी साक्षी शर्मा, जिला उद्यान अधिकारी प्रमोद कुमार, अधि.अभि. जल संस्थान सतीश नौटियाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here