जल संस्थान कर्मचारी संगठन उत्तराखंड ने मुख्य महाप्रबंधक से 8 सूत्रीय मांग पत्र पर की वार्ता, मिला सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन

जल संस्थान कर्मचारी संगठन उत्तराखंड ने मुख्य महाप्रबंधक से 8 सूत्रीय मांग पत्र पर की वार्ता, मिला सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन
जल संस्थान कर्मचारी संगठन उत्तराखंड ने मुख्य महाप्रबंधक से 8 सूत्रीय मांग पत्र पर की वार्ता, मिला सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन


 

play icon Listen to this article

जल संस्थान कर्मचारी संगठन उत्तराखंड ने जल संस्थान प्रबंधक पक्ष मुख्य महाप्रबंधक से कर्मचारी संगठन की पूर्व प्रेषित 8 सूत्रीय मांग पत्र पर शुक्रवार को वार्ता की।

वार्ता में मांगों पर मुख्य महाप्रबंधक द्वारा सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया, क्योंकि दिनांक 15 /10/22 को सचिव पेयजल के समक्ष भी कर्मचारियों को मूलभूत समस्याओं का सकारात्मक कार्रवाई हेतु मुख्य महाप्रबंधक को निर्देशित किया गया था जिसमें मुख्यता…..

१- समूह घ से समूह ग में पदोन्नति हेतु विभागीय चयन समिति के द्वारा पदोन्नति की कार्रवाई हेतु जनवरी के प्रथम सप्ताह तक करने को मुख्य महाप्रबंधक द्वारा आश्वासन दिया गया।

२-आयुष्मान योजना का लाभ नियमित कर्मचारी/पेंशनरों को 31 जनवरी 2023 तक समस्त कर्मचारियों को समस्त प्रमाण पत्र अपनी अपनी शाखाओं में उपलब्ध कराने हेतु संबंधित अधिशासी अभियंताओं को यह निर्देश दिए गए हैं, 31 जनवरी 2023 तक जिन कर्मचारियों के प्रमाण पत्र की प्रक्रिया पूर्ण हो जाती है उन्हीं को इसका लाभ दिया जाएगा जिन कर्मचारियों द्वारा इस प्रक्रिया को पूर्ण नहीं की जाती है इससे वंचित रहने पर वह स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

3- वाहन भत्ते की मांग पर उत्तराखंड जल संस्थान कर्मचारी संगठन को प्रबंधक पक्ष द्वारा आश्वासन दिया गया यदि राज्य सरकार के लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई विभाग के फील्ड कर्मचारियों को रुपए 1200 वाहन भत्ता दिया जा रहा है तो जल संस्थान के फील्ड कर्मचारियों को शीघ्र वाहन भत्ते का लाभ दिया जाएगा।

४-आईटीआई धारको को विद्युत एवं सिंचाई विभाग की भांति कनिष्ठ अभियंता के पदों पर यह निर्णय लिया गया की सिंचाई विभाग एवं लघु सिंचाई विभाग के नियमावली का अध्ययन कर पदोन्नति की कार्रवाई कनिष्ठ अभियंता के पदों पर शीघ्र की जाएगी।

५-पीटीसी कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने के संदर्भ में यह निर्णय मुख्य महाप्रबंधक द्वारा आश्वासन दिया गया कि मार्च 2023 के बाद विभागीय वित्तीय स्थिति ठीक होने पर मानदेय में बढ़ोतरी की कार्रवाई की जाएगी ।

६-चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वाहन चालकों की भांति स्टाफिंग पैटर्न के अनुरूप 4200 ग्रेड पे पर शासन स्तर पर होने वाले निर्णय पर जल संस्थान में लागू किया जाएगा ।

वार्ता में प्रबंधक पक्ष की ओर से मुख्य महाप्रबंधक इंजीनियर श्रीमती नीलिमा गर्ग महाप्रबंधक मुख्यालय आर.के. रोहिल्ला सचिव प्रशासन एसके गुप्ता वरिष्ठ लेखाधिकारी श्री देवराज जी उपस्थित थे।

कर्मचारी संगठन की तरफ से श्री रमेश बिंजोला प्रदेश महामंत्री श्री लाल सिंह रौतेला प्रदेश कोषाध्यक्ष संदीप मल्होत्रा प्रदेश मीडिया प्रभारी मंडल महामंत्री श्री शिशुपाल सिंह रावत श्री चतर सिंह चौहान श्री धन सिंह चौहान श्री प्रदीप तोमर श्री सतीश पार्षा राजकुमार अग्रवाल धूम सिंह सोलंकी शरद कुमार सुभाष सरोत्रा सतीश कुमार सोम प्रकाश राजेंद्र नेगी आदि कर्मचारी प्रतिनिधि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here