जयकोट में महिलाओं ने स्वच्छता सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत ग्राम प्रधान के नेतृत्व में चलाया स्वच्छता अभियान

जयकोट में महिलाओं ने स्वच्छता सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत ग्राम प्रधान के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया
जयकोट में महिलाओं ने स्वच्छता सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत ग्राम प्रधान के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया: सरहद का साक्षी
play icon Listen to this article

जयकोट में महिलाओं ने स्वच्छता सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत ग्राम प्रधान के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया, स्वच्छता अभियान में महिलाओं ने अग्रणी भूमिका निभाई।

सरहद का साक्षी, डी.पी. उनियाल @गजा 

नरेन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत जयकोट में महिलाओं ने स्वच्छता सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत पंचायत घर व आस-पास के स्थानों में सफाई करते हुए स्वच्छता अभियान चलाया। ग्राम पंचायत जयकोट की जागरूक महिला प्रधान श्रीमति प्रियंका चौहान ने ग्राम पंचायत अधिकारी दीपक शाह तथा गांव की महिलाओं को साथ लेकर अपने पंचायत घर व उसके आस पास सफाई अभियान चलाया। भवन के बाहर व निकटवर्ती स्थान पर झाड़ियां काटी तथा सफाई व्यवस्था की।

प्रधान श्रीमति प्रियंका चौहान ने कहा कि अपना कार्यालय स्वच्छ रखेंगे तथा ग्राम पंचायत में रास्ते साफ़ रखेंगे तो हमारा गांव, कस्बा, शहर भी स्वच्छ रहेगा, स्वच्छता से अनेक बीमारियां नहीं होने साथ हमारा पर्यावरण भी शुद्ध होगा, इसमें हर जन जन की भूमिका महत्वपूर्ण है। ग्राम पंचायत की महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत अधिकारी दीपक शाह ने महिलाओं की भूमिका को जरुरी बताते हुए कहा कि महिलाएं घर, आंगन से लेकर कार्यालयों में अग्रणी भूमिका में रहती हैं स्वच्छता अभियान चलाने भी उनकी भागीदारी महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर कमल सिंह नेगी, राहुल चौहान, श्रीमति पूनम, रीना, सुनीता, कृष्णा सहित गांव जयकोट की सभी महिलाओं ने अग्रणी भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here