जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार एवं मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने सुनी जनता की समस्याएं

0
109
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार एवं मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने सुनी जनता की समस्याएं

नई टिहरी: जनता मिलन कार्यक्रम के तहत आज जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार एवं मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार द्वारा जनता की समस्याएं सुनी गई। इस मौके पर 25 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए।

जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज शिकायत/अनुरोध पत्रों के प्रकरणों के निस्तारण हेतु समयसीमा निर्धारित कर संबंधित अधिकारियों को समयान्तर्गत प्रकरणों के निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।

इस मौके पर ग्राम सुनार गांव घनसाली के जसवीर सिंह नेगी ने सेन्दुल-पटुड़गांव मोटर मार्ग पर कोठियाड़ा से चमचोण्ड-भुजनार-मयकोट-सुनार गांव तक क्षतिग्रस्त होने तथा मोटर मार्ग पर कुछ नहरों के क्षतिग्रस्त होने की शिकायत की गई, जिस पर क्रमशः लोक निर्माण विभाग घनसाली एवं अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई को 02 दिन के भीतर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए संबंधित को भी अवगत कराने के निर्देश दिये गये।

ग्राम प्रधान सेम, राहुल राणा ने रैका पट्टी विकास खण्ड प्रतापनगर में गौशाला निर्माण करवाने का अनुरोध किया गया, जिस पर डीडीओ को निर्देशित किया गया कि संबंधित बीडीओ के स्तर से आवश्यक कार्यवाही करवाते हुए प्रस्ताव प्राप्त करना सुनिश्चित करें।

कंगसाली ग्राम सभा को जोड़ने वाले रास्ते के क्षतिग्रस्त की शिकायत पर बीडीओ प्रतापनगर को निर्देशित किया गया कि 05 दिन के अन्दर नियमानुसार प्रस्ताव प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

ग्राम पंचायत कुल्पी तथा तोक गांव अखोड़ीसेरा में आवारा पशुाअें द्वारा फसल क्षति के संबंध में मुख्य कृषि अधिकारी एवं मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी नियमानुसार 05 दिन के भीतर सुरक्षात्मक कार्यवाही प्रस्तावित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

श्रीचन्द जैन निवासी बौराड़ी नई टिहरी ने पुरानी टिहरी के डूबने पर ठेली फड़ क्षतिपूर्ति के एवज् में दुकान आंवटन का अनुरोध किया गया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता पुर्नवास को 02 दिन के भीतर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए संबंधितों को भी अवगत कराने के निर्देश दिये गये।

ग्राम सुपाणा कीर्तिनगर निवासी भगत सिंह पुण्डीर ने अलकनंदा हाइड्रोपावर कारर्पोरेशर लि. श्रीनगर गढ़वाल द्वारा भूमि का भुगतान नही करने, ग्राम कुल्पी तहसील गजा के उमेद सिंह ने ग्राम पंचायत अखोड़ीसेरा पयालगांव मोटर मार्ग पर सड़क के पानी से मकान चौक को खतरा होने की शिकायत की गई, जिस पर क्रमशः एसडीएम कीर्तिनगर, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि नरेन्द्रनगर को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये।
जनता मिलन कार्यक्रम में समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Comment