जनता दरबार कार्यक्रम जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार की उपस्थिति में आयोजित, 35 शिकायतें दर्ज

जनता दरबार कार्यक्रम जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार की उपस्थिति में आयोजित, 35 शिकायतें दर्ज
जनता दरबार कार्यक्रम जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार की उपस्थिति में आयोजित, 35 शिकायतें दर्ज
play icon Listen to this article

जनता दरबार कार्यक्रम जिलाधिकारी टिहरी डॉ. सौरभ गहरवार की उपस्थिति में उनके कार्यालय कक्ष में आयोजित किया गया। इस मौके पर लगभग 35 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए।

जिलाधिकारी द्वारा सभी प्रकरणों के त्वरित निस्तारण हेतु समयसीमा निर्धारित करते हुए संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। दर्ज शिकायतें सड़क, शिक्षा, विद्युत, पेयजल, सिंचाई, स्वास्थ्य आदि विभागों से संबंधित रही।

जनता दरबार कार्यक्रम में अध्यक्ष अभिभावक/शिक्षक संघ राइका ओखलाखाल ने विद्यालय भवन के जीर्ण-शीर्ण होने के कारण नवीन भवन की स्वीकृति दिलाने,  विद्यालय की चार दीवारी का नवीनीकरण/मरम्मत तथा विद्यालय भवन टैंक से पाईप लाईन देकर जलापूर्ति की मांग की गयी, जिस पर जिलाधिकारी ने सीडीओ को विद्यालय सुरक्षा हेतु विद्यालय की चार दीवारी का नवीनीकरण/ मरम्मत हेतु मनरेगा के तहत करवाने, भवन में पेयजलापूर्ति हेतु अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान नई टिहरी को एक सप्ताह के अन्तर्गत पेयजल व्यवस्था करने तथा मुख्य शिक्षा अधिकारी को विद्यालय भवन के जीर्ण-शीर्ण के मरम्मत हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

बिना अनुमति के भवन में जल संस्थान द्वारा किया गया पेयजल टैंक का निर्माण

ग्राम रिंयुटि बहेड़ा बमुण्ड के तोता कृष्ण उनियाल ने शिकायत की कि एनएच 94 के विस्तारीकरण से मकान ध्वस्त कर बिना अनुमति के उनके भवन में जल संस्थान द्वारा पेयजल टैंक का निर्माण किया गया है जिस पर जिलाधिकारी ने एडीएम एवं एसडीएम टिहरी को निर्देशित किया कि जिस स्थल पर पेयजल टैंक बना है उसका खसरा नक्शा एवं एलाईमेंट स्पष्ट करते हुये रिपोर्ट उपलब्ध कराये। बौराडी टिनसेड निवासी तबस्सुम ने अपने आवासीय शौचालय को कमरो के पास बनाने का अनुरोध किया जिस पर ईओ नगर पालिका टिहरी को नियमानुसार एक सप्ताह के अन्दर सहायता देते हुये आख्य प्रस्तुत करने को कहा गया।

सौड के आनन्द चन्द ने आपदा से क्षतिग्रस्त आंगन की सुरक्षा दीवार बनाने का किया अनुरोध

ग्राम सौड के आनन्द चन्द ने आपदा से क्षतिग्रस्त आंगन की सुरक्षा दीवार बनाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने डीएचओ/एसडीएम टिहरी को 16 नवम्बर को संयुक्त रूप् से स्थालीय जांचकर नियमानुसार आवश्यक  कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान काला वन तेगना ने ग्राम पंचायत मंजगांव से कालावन तेगना मोटरमार्ग मरम्मत करने का अनुरोध पर जिलाधकारी ने अधि. अभि. लोनिवि थत्युड को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुये 21 नवम्बर तक शिकायतकर्ता तथा जिलाधिकारी कार्यलय को अवगत कराने के निर्देश दिये।

जनता दरबार कार्यक्रम में सीडीओ मनीष कुमार, पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, डीडीओ सुनील कुमार, सीईओ एल.एम. चमोला, सीवीओ आशुतोष जोशी, एआरटीओ चक्रपाणी मिश्रा, डीईओ बेसिक वी.के.ढौंडियाल, डीएसओ अरूण वर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here