छात्र संघ वार्षिकोत्सव, युवा लक्ष्य निर्धारित कर हौसला अफजाई के साथ आगे बढें: सुबोध

0
96
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

छात्र संघ वार्षिकोत्सव, युवा लक्ष्य निर्धारित कर हौसला अफजाई के साथ आगे बढें: सुबोध

किया गया बहुमुखी प्रतिभा के धनी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत

चंंबा सो.ला.सकलानी ‘निशांत’, एच.एन बी केंद्रीय विश्वविद्यालय बादशाहीथौल, एसआरटी परिसर में वार्षिकोत्सव के समापन अवसर पर सूबे के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुये। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरण किया गया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लक्ष्य को निर्धारित कर ही जीवन में सफलता हासिल की जाती है। इसके लिए हौसलाअफजाई करने की जरूरत है। उन्होने अपने छात्र जीवन के अनुभव भी बंया किये।

विश्व विद्यालयी शिक्षा के अध्ययन वर्ष अति महत्वपूर्ण हैं,समय का सदुपयोग करें। विश्वविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं और उपस्थित जन समुदाय के बीच माननीय मंत्री ने युवाओं से बेहतर कार्य करने की अपील की और अपना आशीर्वाद दिया। कहा कि छात्र हित में उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा।

मंत्री जी ने कहा केंद्रीय विश्वविद्यालय गौरव की बात है और देश के विभिन्न 17 राज्यों के छात्र-छात्राएं इस विश्वविद्यालय परिसर में अध्यनरत हैं। जिसके कारण देश की संस्कृति- सभ्यता और विभिन्नता में एकता तथा सांस्कृतिक समन्वय की भावना का यह एक उदाहरण है। परिसर के अध्यनरत छात्रों को टीम स्प्रीट के साथ आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी तथा सामुदायिक भावना का भी विकास होगा। जरूर इस बात की है कि सभी छात्र-छात्र यह मनोयोग और सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढें।

विशिष्ट अतिथि भाजपा अध्यक्ष राजेश नौटियाल, नरेंद्रनगर और चंबा के ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र भंडारी और शिवानी बिष्ट ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। परिसर के निदेशक, पूर्व निदेशकों और समस्त प्रोफेसर और उनके द्वारा किए जा रहे हैं प्रयासों की सराहना की। छात्र संघ अध्यक्ष अंशुल भंडारी ने परिसर के भौतिक संसाधनों पर अपनी बात रखी तथा छात्र संघ के द्वारा विभिन्न कार्य और मांगों से रूबरू कराया।

कहा कि छात्रों के आंदोलन के कारण ही आज केंद्रीय विश्वविद्यालय में रिक्त सीटों पर स्थानीय छात्रों का प्रवेश संभव हो सका है। परिसर के वर्तमान निदेशक ए ए बौडाई के द्वारा मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों, सम्मानित अतिथियों का आभार व्यक्त किया और छात्र-छात्राओं को अपना आशीर्वाद दिया।

पूर्व परिसर निदेशक प्रोफेसर आरसी रमोला, प्रोफेसर ध्रुव सिंह कैंंतुरा, प्रोफेसर एम एस नेगी तथा लोक गायक सौरव मैठाणी को माननीय मंत्री के द्वारा सम्मानित किया गया। वार्षिकोत्सव के अवसर पर छात्र-छात्राओं,चंबा डांसर और सौरभ मैठाणी की टीमों ने भरपूर मनोरंजन किया। परिसर की ओर से मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।

इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी के जनसंपर्क अधिकारी मुलायम सिंह रावत, वरिष्ठ भाजपा नेता अनुसूया प्रसाद नौटियाल, प्रोफेसर वीणा जोशी, प्रोफेसर एल आर डंगवाल, कवि सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत’ पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विकास रावत, शक्ति प्रसाद जोशी, नवजोत सिंह तडियाल, अंकित सज्वाण, सुशील रावत, छात्र संघ महासचिव नम्रता मखलोगा, वैभव कुमार, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन हंसराज बिष्ट के द्वारा किया गया।

Comment