चंबा शहर को पेयजल उपलब्ध कराने वाली जल संस्थान की मेन लाइन टूट जाने से जलापूर्ति ठप्प

चंबा शहर को पेयजल उपलब्ध कराने वाली जल संस्थान की मेन लाइन टूट जाने से जलापूर्ति ठप्प
play icon Listen to this article

 

बिना पानी के दिए गए आज पितृ -तर्पण

कालेज रोड चंबा में पाइप लाइन मरम्मत का कार्य रहा दिन भर जारी

अपराह्न तक सुलभ हो गयी पेयजल आपूर्ति

आज का दिन चंबा के लिए सकारात्मक रहा। सुबह वन विभाग के द्वारा राहगीरों पर झपटने वाले बंदरों को पकड़ा गया तो दूसरी ओर चंबा को पेयजल आपूर्ति करने वाली मेेन पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने के कारण पेयजल का त्राहिमाम उत्पन्न हो गया था। श्राद्ध पक्ष का पहला तर्पण बिना पानी के ही संपन्न हो गया लेकिन जल संस्थान की तत्परता के कारण सुबह से ही युद्ध स्तर पर टूटी हुई पाइपलाइन को जोड़ने का कार्य जारी रहा।

सरहद का साक्षी @कवि : सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत

कॉलेज रोड तलला चंबा में, नगर क्षेत्र चंबा तथा आसपास के गांवों को जल आपूर्ति कराने वाली पाइप लाइन टूट जाने के कारण पेयजल की समस्या उत्पन्न हो चुकी थी। विभागीय कर्मचारियों के सार्थक प्रयास के द्वारा वेल्डिंग मशीन के द्वारा पाइपलाइन की मरम्मत की गई और अपराहन 4:00 बजे के बाद शहर की पेयजल समस्या का निदान कर उपभोक्ताओं को पेयजल आपूर्ति की गई।

जल संस्थान के अधिकारी और कर्मचारी वर्ग पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए काफी संवेदनशील दिखाई दिए। पितृपक्ष का पहला श्राद्ध होने के कारण धार्मिक भावनाओं का आदर करते हुए संस्थान के द्वारा त्वरित गति से यह कार्य किया गया। इसके लिए विभागीय अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।

यद्यपि यह काफी मुश्किल लग रहा था। पित्र देवताओं का आशीर्वाद संस्थान के समस्त अधिकारी, कर्मचारियों को मिले। यदि इसी प्रकार के कार्य कुशलता के साथ अधिकारी और कर्मचारी वर्ग अपने दायित्व को समझें और प्रयास करें तो कुछ भी असंभव नहीं है। माननीय प्रधानमंत्री जी का जल जीवन मिशन तथा अंतिम व्यक्ति तक पेयजल उपलब्ध करवाना, घर घर नल और घर-घर जल का सपना भी साकार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here