गढ़वाल हितैषिणी सभा शताब्दी वर्ष पर आयोजित करेगी उत्तराखंडी परिधान एवं आभूषण प्रतियोगिता, ऐसे करें आवेदन

32
गढ़वाल हितैषिणी सभा शताब्दी वर्ष पर आयोजित करेगी उत्तराखंडी परिधान एवं आभूषण प्रतियोगिता

गढ़वाल हितैषिणी सभा शताब्दी वर्ष पर आयोजित करेगी उत्तराखंडी परिधान एवं आभूषण प्रतियोगिता, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्लीः गढ़वाल हितैषिणी सभा शताब्दी वर्ष के शुभअवसर पर उत्तराखंडी परिधान एवं आभूषण प्रतियोगिता आयोजित करने जा रही है। सभा शताब्दी वर्ष में उत्तराखण्ड की गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत से विश्व को परिचित कराने के उद्देश्य से इस प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है।

मुख्यतः यह पहला प्रयोग गढ़वाल हितैषिणी सभा अपने युवाओं के लिए व उत्तराखंडी बोली-भाषाओं के लिए करने जा रही है, ताकि अधिक से अधिक युवा अपनी संस्कृति से जुड़ सके। प्रतियोगिता में केवल उत्तराखंडी बोली भाषा और धुन, गीत व संगीत का ही प्रयोग किया जाएगा। यह प्रतियोगिता तीन वर्गों में विभाजित की गई हैः-

वर्ग-1. Mr. Uttrakhand

वर्ग-2. Miss Uttrakhand

वर्ग-3. बाँद उत्तराखंड

वर्ग 1 और 2 में 18-30 वर्ष की आयु वाले महिला व पुरुष भाग ले सकते हैं। वर्ग 3 में 30 वर्ष व उससे अधिक आयु की महिलाएँ भाग ले सकेंगी।

प्रतियोगिता के तीन चरण होंगे:

पहला चरण स्क्रीनिंग: जिसमें सभी प्रतिभागी अपना परिचय एक वीडियो के द्वारा सभा के नीचे दिये गए फोन नंबर वे ईमेल आईडी नंबर पर भेज सकते हैं।

दूसरा चरण प्रतिभा: सभी चुने गये प्रतिभागी मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। प्रतियोगिता के अंत में हर वर्ग से 5-5 प्रतिभागियों की घोषणा की जाएगी।

तीसरा चरण प्रश्नोत्तरः निर्णायक मंडल द्वारा सभी प्रतिभागियों से प्रश्न पूछे जायेंगे। हर वर्ग से 3 विजयी प्रतिभागियों की घोषणा की जाएगी।

इस प्रतियोगिता का आयोजन 29 अक्टूबर, 2023 को गढ़वाल भवन, पंचकुइयां रोड़, नई दिल्ली-110001 में किया जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर, 2023

अधिक जानकारी के लिये सम्पर्क करें: श्री प्रताप नेगी: 9818990339
E-Mail: mangalsinghghs2023@gmail.com

 

Comment