“गंगा स्वच्छता पखवाड़ा” में किया गया वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

21
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

“गंगा स्वच्छता पखवाड़ा” में किया गया वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

रूद्रप्रयाग: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि, रूद्रप्रयाग में भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय, राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन एवं राज्य परियोजना प्रबंधन नमामि गंगे देहरादून के अंतर्गत “गंगा स्वच्छता पखवाड़ा” 2024 के अंतर्गत कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज दिनांक 20 मार्च 2024 को वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. दलीप सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल का हमारे जीवन में अत्यधिक महत्व है खेल हमारे शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं साथ ही साथ प्राचार्य ने छात्रों को अपने आसपास के जल स्रोतों एवं नदियों में स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। वॉलीबॉल प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में 7 टीमों ने तथा महिला वर्ग में 4 टीमों ने प्रतिभाग किया।

पुरुष वर्ग में मार्कोस टीम विजेता एवं कॉमर्स बॉयज की टीम उप विजेता रही तथा महिला वर्ग में शिक्षा संकाय की एमपावर टीम विजेता एवं मंदाकिनी उपविजेता रही। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका खेल प्रशिक्षक श्री जितेंद्र रावत एवं डॉ सुखपाल सिंह रौतेला ने निभाई।

छात्र सुनील ने कमेंटेटर के रूप में छात्रों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में छात्रों में अत्यंत ही उत्साह दिखाई दिया। कार्यक्रम के अंत में नमामि गंगे की नोडल अधिकारी डॉ ममता भट्ट ने समस्त प्राध्यापको एवं छात्र-छात्राओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के क्रीड़ा प्रभारी डॉ. जितेंद्र सिंह ने किया। इस अवसर पर नमामि गंगे समिति के सदस्य डॉ राजेश कुमार, डॉ तनुजा मौर्य, डॉ कनिका बड़वाल, डॉ मनीषा डोभाल, डॉ सोनी आर्य, महाविद्यालय के कर्मचारी गीता पंवार, कुलदीप तथा डॉ शिव प्रसाद पुरोहित, डॉ मनीषा सिंह, डॉ सुनील भट्ट डॉ आंचल रावत, डॉक्टर दीपक पटेल, दीपिका कुंवर एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Comment