गंगा नदी को भारत की राष्ट्रीय नदी घोषित किए जाने के ऐतिहासिक दिवस के उपलक्ष्य पर महाविद्यालय मजरा महादेव पौड़ी में नमामि गंगे के अंतर्गत ‘गंगा उत्सव‘ कार्यक्रम का आयोजन

play icon Listen to this article

गंगा नदी को भारत की राष्ट्रीय नदी घोषित किए जाने के ऐतिहासिक दिवस के उपलक्ष्य पर आज 04-11-2022 को राजकीय महाविद्यालय, मजरा महादेव, पौड़ी में नमामि गंगे के अंतर्गत ‘गंगा उत्सव‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

विक्रम सिंह रावत @पौड़ी 

कार्यक्रम का शुभारंभ परभरी प्राचार्य प्रोफेसर सुरेश चंद्रा द्वारा गंगाजी की महानता और महत्वत्ता को रेखांकित करते हुए किया गया। कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय के निकट पश्चिमी नैयर स्थित अर्धनारेश्वर धाम में किया गया। मजरा महादेव अर्धनारेश्वर धाम के विशेष धार्मिक विशेषज्ञ श्री रामप्यारे नौटियाल जी और श्री गिरीश पोखरियाल जी के नेतृत्व में विधि विधान के अनुसार महागंगा आरती, दीपोत्सव/दीपदान किया गया। इसके उपरांत छात्र-छात्राओं द्वारा गंगा की स्वच्छता एवं सुरक्षा हेतु गंगा स्वच्छता शपथग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

छात्र- छात्राओं ने गंगा और सहायक नदियों में कचरा ना फेंकने और गंगा स्वच्छता मैं अपना योगदान देने हेतु संकल्प लिए। ‘गंगा उत्सव‘ कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। महाविद्यालय परिवार के इंद्रपाल सिंह रावत ,डॉ० दीपक कुमार,डॉ० चंद्र बल्लभ नैनवाल ने कार्यक्रम में अपना बहुमूल्य योगदान दिया।

महाविद्यालय के कनिष्ठ सहायक श्री उदयराम , विक्रम सिंह, मनोज रावत ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। कार्यक्रम का आयोजन नमामि गंगे के नोडल अधिकारी श्री आदित्य शर्मा द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here