‘गंगा घाट स्वच्छता अभियान’ व ‘गंगा स्वच्छता जागरूकता रैली’ का किया गया आयोजन

29
गंगा घाट स्वच्छता अभियान

‘गंगा घाट स्वच्छता अभियान’ व ‘गंगा स्वच्छता जागरूकता रैली’ का किया गया आयोजन

पौड़ी, विक्रम सिंह रावत: राजकीय महाविद्यालय, मजरा महादेव, पौड़ी (गढ़वाल) में आज ‘राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन’ ‘जल शक्ति मंत्रालय’ ‘भारत सरकार’ की परियोजना ‘नमामि गंगे’ के तत्त्वाधान में ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘गंगा घाट स्वच्छता अभियान’ व ‘गंगा स्वच्छता जागरूकता रैली’ का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के. सी. दुद्पुड़ी की अध्यक्षता में गंगा स्वच्छता जागरूकता रैली का सफल आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के छात्र व छात्राओं के द्वारा स्लोगन के माध्यम से महाविद्यालय परिसर से मजरा महादेव बाजार में जन जागरूकता का कार्य किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा सभी क्षेत्र वासियों से अपील की गई कि वह अपने आसपास के वातावरण व पर्यावरण को स्वच्छ रखें और नदी नालों में अपने घर का कूड़ा कचरा ना डालें।

महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा ‘अर्धनारीश्वर धाम’ घाट की स्वच्छता भी की गई। जिसमें सभी छात्र-छात्राओं ने पूर्ण मनोयोग से कार्य किया, स्थानीय लोगों ने छात्र-छात्राओं के कार्य की सराहना भी की।

महाविद्यालय के प्राध्यापकों में इंद्रपाल सिंह रावत, डॉ. चन्द्र बल्लभ नैनवाल, डॉ प्रियंका भट्ट और डॉ. राकेश सिंह के साथ-साथ शिक्षणेतर कर्मचारी उदयराम पंत, मनोज रावत ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

Comment