कांग्रेस कार्यकर्ता रोज लिखेगा प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री को चिट्ठी: राकेश राणा

822
कांग्रेस कार्यकर्ता रोज लिखेगा प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री को चिट्ठी: राकेश राणा

कांग्रेस कार्यकर्ता रोज लिखेगा प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री को चिट्ठी

कांग्रेस कार्यकर्ता रोज लिखेगा प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री को चिट्ठी, जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि जिस तरह देश में भाजपा सरकार द्वारा लोकतंत्र और संविधान का गला घोटा जा रहा है, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग विपक्ष का दमन करने के लिए किया जा रहा है इसके मद्देनजर सभी कांग्रेस दिनांक 30 अप्रैल 2023 तक ‘‘जयभारत सत्याग्रह’’ कार्यक्रम के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है, जिसमें ब्लॉक स्तर पर चाय पर चर्चा, नुक्कड सभाएं, ब्लॉक स्तर पर पत्रकार वार्ता इत्यादी कार्यक्रम किये जाएगें।

राकेश राणा ने कहा कि देशभर में भाजपा के नेताओं द्वारा कई मौको पर सार्वजनिक पटल से असंसदीय शब्दावली का प्रयोग किया गया, बिना किसी आधार के विपक्षी दलों के नेताओं पर व्यक्तिगत आक्षेप लगाये गये एवं अनर्गल बयानबाजी कर उनकी छवि को धूमिल किया गया कांग्रेस जन ऐसे तमाम विवादास्पद बयानों को एकत्रित कर जिले स्तर पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएगी।

राणा ने कहा कि नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से विभिन्न ज्वलंत मुद्दों को उठाया जाएगा, जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत प्रतिदिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा मा0 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को (आज की चिटठी) कार्यक्रम के माध्यम से पोस्टकार्ड भेजा जाएगा।

आज से आज की चिटठी कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी

मा0 प्रधानमंत्री जी,

देश की वर्तमान स्थिति का आकलन करने के पश्चात, मुझे महसूस हो रहा है कि देश में लोकतंत्र संविधान और संवैधानिक संस्थाएं तथा परम्पराये कमजोर हो रही हैं। मैं देश की एकता,अखंडता, लोकतंत्र और संविधान को अक्षुण रखने के लिए प्रतिबद्ध हूॅ, मैं भारतीय संस्कृति की उच्च परम्पराओं के अनुसार, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए संघर्ष करता रहूॅगा।

देश में सामाजिक और सांप्रदायिक सद््भाव बनाये रखना हर भारतीय का कर्तव्य है, देश में लोकतंत्र संविधान और संवैधानिक संस्थाओं के सम्मान की रक्षा तथा बढती आर्थिक विषमताओं के खिलाफ कल्याणकारी राज्य हेतु मेरा सत्याग्रह है।

राकेश राणा ने कहा कि राज्य एवम जनपद के ज्वंलत मुददो का जिक्र करते हुए कहा कि महिलाओं के प्रति बढते अपराध ध्वस्त कानून व्यवस्था बेरोजगारी, मंहगाई, सेना में रिक्त पद सीमा सुरक्षा, किसान समस्या, सामाजिक ताने बाने से छेडछाड़, अनुसूचित जाति/जनजाति पर बढते अत्याचार इत्यादी समस्याओं की ओर सत्तासीनों का ध्यान आर्कषित करना आज की चिटठी कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य है।

Comment