कांग्रेसजनों ने लम्बगांव बाजार में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया धरना

134
कांग्रेसजनों ने लम्बगांव बाजार में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया धरना
कांग्रेसजनों ने लम्बगांव बाजार में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया धरना
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

कांग्रेसजनों ने लम्बगांव बाजार में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

कांग्रेसजनों ने लम्बगांव बाजार में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर भारतीय स्टेट बैंक के सम्मुख धरना दिया। इस मौके पर प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा भारतीय जीवन बीमा निगम, भारतीय स्टेट बैंक एवं अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से अपने उद्योगपति मित्र अडानी समूह में जबरदस्ती निवेश कराया जा रहा है।

भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा पालिसी धारकों का ₹39 हजार करोड़ का निवेश किया गया है जिसे पालिसी धारकों को ₹23 हजार करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा है साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का अदानी समूह पर 80, हजार करोड रुपए का बकाया है। विगत 11 वर्ष पूर्व अदानी समूह का टर्नओवर मात्र उन्नीस सौ करोड़ का था और आज 11000 करोड़ का हो गया है।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा की देश में एक तानाशाह सरकार काम कर रही है जो सिर्फ अपने उद्योगपति मित्रों का घर भरने का काम कर रहे हैं जिन्हें गरीबों की प्रति कोई चिंता नहीं है गरीब लोगों का एक ₹1 रुपये स्टेट बैंक ओर एलआईसी में जमा रहता है पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी ने राष्ट्रहित में बैंकों का राष्ट्रीयकरण कराया था नहीं तो आज भाजपा देश के बैंकों को गिरवी रख देते। आज बेरोजगार नौजवान दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं कांग्रेस पार्टी व्यापक जनहित में सार्वजनिक क्षेत्र की संपत्तियों के इन निवेश का पुरजोर विरोध करती है।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बर्फ चंद रमोला ने कहा कि देश और प्रदेश सरकार आम जनमानस को लूटने में लगी है इनका जन सरोकार से कोई तालुकात नहीं है।

कार्यक्रम में प्रतापनगर क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश राणा, सबल सिंह राणा ,ब्लॉक अध्यक्ष बर्फ चंद रमोला, मान सिंह रौतेला, मुरारीलाल खंडवाल ,सौरभ रावत, मनीष कुकरेती, किशोर मन्दरवाल, विवेक गुसाईं, शूरवीर सिंह भंडारी, राहुल गैरोला, अनूप रांगड़, ज्योत सिंह नेगी, रेवत सिंह रावत, शिव सिंह पोखरियाल, रमेश राणा, ज्ञान सिंह रावत, महेश पैन्यूली, वीरेंद्र बर्वाण, अंकित रावत, सुरेंद्र पवार, कुंवर सिंह पवार, शूरवीर सिंह चौहान, हेमराज रावत, देव सिंह रावत, मोहन सिंह नेगी, चंद्रमणि जोशी, राकेश थलवाल, जय सिंह चौहान, प्रवीण पवार, पूरनलाल, सोहन सिंह रागढ़, सुंदरलाल आर्य, ग्रीश राणा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।

Comment