ओनालगांव के जच्चा बच्चा मौत प्रकरण की होगी मजिस्ट्रेटी जांच, डीएम ने किया आदेश

17

ओनालगांव के जच्चा बच्चा मौत प्रकरण की होगी मजिस्ट्रेटी जांच, डीएम ने किया आदेश

लंबगांव, प्रतापनगर: ओनालगांव के जच्चा बच्चा मौत प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच होगी, आपको बता दें कि विगत 8 अक्टूबर 2023 को प्रतापनगर प्रखंड के रौनिया ओनालगांव निवासी देवकी देवी की प्रसव वेदना के चलते बच्चे सहित मौत हो गई थी।

ओनालगांव के जच्चा बच्चा मौत प्रकरण की होगी मजिस्ट्रेटी जांच, डीएम ने किया आदेशइस प्रकरण में परिजनों का एक सिस्टम मंडल आज जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा और उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी श्रीमती द्वारिका राणा बिष्ट के नेतृत्व में जिलाधिकारी टिहरी से मिला।

ओनालगांव के जच्चा बच्चा मौत प्रकरण की होगी मजिस्ट्रेटी जांच, डीएम ने किया आदेशउपरोक्त प्रकरण की गंभीरता को समझते हुए जिलाधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश कर 10 दिन के अंतर्गत जांच आख्या प्रस्तुत करने को कहा और कहा कि इसमें जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उपरोक्त प्रकरण में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा और राज्य आंदोलनकारी श्रीमती द्वारिका राणा बिष्ट ने जिलाधिकारी का धन्यवाद करते हुए वह इस मामले को बहुत गंभीरता से लेते हुये 8 तारीख को जैसे ही उनके संज्ञान में इस मामले को लाया गया उन्होंने तत्काल इसका संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी प्रताप नगर और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मामले में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि इस तरह की घटनाएं लगातार प्रताप नगर क्षेत्र में हो रही है और स्वास्थ्य विभाग प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है और ना ही स्वास्थ्य सुविधाओं को ठीक कर रहा है उन्होंने जिलाधिकारी से प्रताप नगर में स्वास्थ्य सेवाएं ठीक करने की लिए भी निवेदन किया।

कहा कि देवकी देवी की बच्चा सहित मौत होना बहुत बड़ा दुर्भाग्य है और इसके पीछे जो भी जिम्मेदार व्यक्ति होगा उसके खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई की जाए।

राज्य आंदोलनकारी श्रीमती द्वारिका राणा बिष्ट ने कहा कि 10 दिन में उक्त मामले की जांच के साथ जिम्मेदार लोगों पर आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए नहीं तो 10 दिन बाद पूरा क्षेत्र बड़े स्तर पर आंदोलन के लिए बाध्य होगा जिसकी सम्पूर्ण जिमेदारी प्रशासन की होगी।

Comment