ओंकारानन्द घाट पर सफाई न होने के चलते जिलाधिकारी ने सफाई निरीक्षक का वेतन रोकने के दिए निर्देश

36
ओंकारानन्द घाट पर सफाई न होने के चलते जिलाधिकारी ने सफाई निरीक्षक का वेतन रोकने के दिए निर्देश
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

ओंकारानन्द घाट पर सफाई न होने के चलते जिलाधिकारी ने सफाई निरीक्षक का वेतन रोकने के दिए निर्देश

नई टिहरी। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा शनिवार को जिला विकास प्राधिकरण कार्यालय, क्रीड़ा मैदान नरेंद्रनगर, नरेंद्रनगर बाजार, खारास्रोत पार्किंग, पूर्णानंद इंटर कॉलेज खेल मैदान, जानकी पुल पार्किंग, ओंकारानंद घाट आदि स्थलों का निरीक्षण किया गया। ओंकारानन्द घाट पर सफाई न होने के चलते तथा संतोषजनक जवाब न मिलने पर जिलाधिकारी ने सफाई निरीक्षक मनोज बिष्ट का वेतन रोकने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।

ओंकारानन्द घाट पर सफाई न होने के चलते जिलाधिकारी ने सफाई निरीक्षक का वेतन रोकने के दिए निर्देशजिलाधिकारी ने जिला विकास प्राधिकरण टिहरी गढ़वाल कार्यालय में चल रहे मरम्मत कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय के प्रत्येक कक्ष का निरीक्षण कर अंतिम चरण में चल रहे कार्यों को जल्द पूर्ण करने, गेट को ठीक करने, कार्यालय में फर्नीचर आदि व्यवस्थित कर 20 जनवरी तक कार्यालय को शिफ्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यालय के प्रांगण एवं बाउण्ड्री वॉल का इस्टीमेट बनाने तथा निष्प्रयोज्य सामाग्री को नीलाम करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने नगरपालिका नरेन्द्रनगर द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए अनावश्यक बोर्ड हटाने तथा साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। इसके साथ क्रीड़ा मैदान नरेन्द्रनगर की दीवारों पर वॉल पेंटिंग करवाने, क्षतिग्रस्त भवनों का नियमानुसार ध्वस्तीकरण करने, पुलिस विभाग के साथ सर्वे कर शहर में सीसी टीवी कैमरे लगाने एवं कन्ट्रोल रूम बनाने तथा उनके के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये गये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने खारास्रोत से पूर्णानन्द इंटर कॉलेज तक पार्किंग एवं गेस्ट हॉउस हेतु चिन्ह्ति स्थलों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही पूर्णानन्द इंटर कॉलेज खेल मैदान में अन्य खेल गतिविधियों को बढ़ाने हेतु एवं सामाजिक कार्यों के लिए की गई प्लानिंग को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया।

उन्होंने खेल मैदान में बास्केट बॉल कोर्ट, फुटबाल ग्राउण्ड, मल्टीपरपस हॉल आदि की ड्राइंग एवं डिजायन को देखकर संबंधित अधिकारियों का आवश्यक निर्देश देते प्लान को रिवाइज करने को कहा। इसके साथ ग्राडण्ड के आस-पास पेड़ों की लोपिंग करने, ग्राउण्ड के बाहर नाले की सफाई करने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कुम्भ मेला आस्था पथ पार्किंग में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये स्टॉलों का निरीक्षण कर लोगों को योजनाओं से अवगत कराते हुए अधिक से अधिक आवेदन पत्र वितरित करने के साथ ही योजनाओं से वंचितों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

नगरपालिक मुनि की रेती द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी लेते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि छोटे-छोटे कार्य और लोगों का रोजगार बढ़ाने वाले कार्यों को प्राथमिकता पर करना सुनिश्चित करें। आंेकारानन्द घाट निरीक्षण के दौरान घाट पर सफाई न होने के कारण जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। सफाई निरीक्षक से संतोषजनक जवाब न मिलने पर जिलाधिकारी ने सफाई निरीक्षक मनोज बिष्ट का वेतन रोकने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। एई नगरपालिका ने बताया कि उनके द्वारा रामझूला पार्किंग में मैकनिज्म स्टेक पार्किंग, जानकी ब्रिज के समीपा वेडिंग जोन, वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट, पालिका आवास एण्ड मल्टी परपस हॉल, पूर्णानन्द स्कूल के समीप गेस्ट हाउस आदि कार्य किये जाने हैं।

इस मौके पर एसडीएम नरेन्द्रनगर देवेन्द्र नेगी, तहसीलदार ए.पी. उनियाल, सहायक अभियन्ता दिग्विजय तिवारी, ईओ नगरपालिका नरेन्द्रनगर प्रीतम सिंह नेगी, एई नगरपालिका मुनीकीरेतीक आनन्द सिंह मिश्रवाण, जेई पेयजल निगम विक्रम सिंह राणा सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Comment