एंटी ड्रग्स प्रकोष्ठ के अंतर्गत पाबौ महाविद्यालय में छात्र छात्राओं के लिए काउंसलिंग का किया आयोजन

126
एंटी ड्रग्स प्रकोष्ठ

एंटी ड्रग्स प्रकोष्ठ के अंतर्गत पाबौ महाविद्यालय में छात्र छात्राओं के लिए काउंसलिंग का किया आयोजन

पौड़ी से विक्रम सिंह रावत। राजकीय महाविद्यालय पाबौ में मंगलवार को “एंटी ड्रग्स प्रकोष्ठ” के अंतर्गत छात्र छात्राओं के लिए काउंसलिंग का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता चौकी प्रभारी पाबौ रहे।

काउंसलिंग में चौकी प्रभारी द्वारा छात्र छात्राओं को नशे की लत से बचने की जानकारी दी गई और साथ ही बताया गया की उत्तराखंड जैसे राज्य में पर्यटन के नाम पर कैसे नशाखोरी बढ़ती जा रही है।

उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपील की कि वह अपने आसपास कहीं भी इसमें लिप्त अन्य लोगों को भी पाए तो तुरंत पुलिस विभाग को सूचना दें, जिसके अंतर्गत उनकी व्यक्तिगत सूचना गुप्त रखी जाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर सत्य प्रकाश शर्मा द्वारा की गई।

उन्होंने भी छात्र-छात्राओं को जानकारी दी की वर्तमान समय में किस प्रकार नशीले पदार्थों के क्षेत्र में लिंगभेद भी घट गया है और लड़का हो या लड़की दोनों ही इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल है।

एंटी ड्रग्स प्रकोष्ठ के अंतर्गत पाबौ महाविद्यालय में छात्र छात्राओं के लिए काउंसलिंग का किया आयोजनकार्यक्रम का संचालन एंट्री ड्रग्स सेल की नोडल अधिकारी डॉ.तनुजा रावत द्वारा की गई। उन्होंने भी छात्र-छात्राओं को बताया कि आधुनिकता के युग में किस प्रकार युवा वर्ग आधुनिकता के नाम पर नशे में लिप्त होता जा रहा है।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापक डॉ. रजनी बाला, डॉ.गणेश चंद, डॉ.अनिल शाह, डॉ.मुकेश शाह, डॉ.जे.पी.पंवार द्वारा भी छात्र छात्राओं को इस विषय पर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई और उनसे अपील की गई कि समाज को नशा मुक्त बनाने में छात्रों को अपने अपने स्तर पर सहयोग देना चाहिए।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी कर्मचारी गण भी मौजूद रहे।

Comment