उत्तराखंड में तथाकथित डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है: आलोक शर्मा

उत्तराखंड में तथाकथित डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है: आलोक शर्मा
उत्तराखंड में तथाकथित डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है: आलोक शर्मा


 

play icon Listen to this article

उत्तराखंड में तथाकथित डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है, यह बात अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री आलोक शर्मा का जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेसजनों द्वारा स्वागत उपरांत प्रेस को संबोधित किया गया।

भाजपा ने 2022 के विधानसभा के चुनाव में उत्तराखंड की जनता से झूठ बोलकर वोट हासिल किया भाजपा कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ते हैं भाजपा जाति और धर्म को आगे करके बेरोजगार नौजवान को गुमराह करने का काम करती है भाजपा ने प्रत्येक वर्ष उत्तराखंड में 2 लाख बेरोजगार नौजवान को रोजगार देने का वादा किया उन्होंने zero-tolerance का वादा किया लेकिन पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार के दलदल में डूब चुका है आज प्रदेश में माताएं और बहनें सुरक्षित नहीं है।

अंकिता भंडारी इसका जीता जागता उदाहरण है और इतना समय बीत जाने के बाद भाजपा अभी भी हत्यारों को और VIP को बचाने में लगी है सरकार की नाक के नीचे भर्ती घोटाला जगजाहिर है उत्तराखंड के साथ अन्य राज्य में जल जीवन मिशन के नाम पर करोड़ों करोड़ों रुपए का गबन किया जा रहा है और आम जनमानस को सिर्फ लूटा जा रहा है।

उन्होंने कहा जिन राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है वहां OPS ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होगी और हम भाजपा से यह मांग करते हैं उत्तराखंड सहित देश के 17 राज्यों में जहां भाजपा और भाजपा आलायंस गवर्नमेंट है वहां OPS लागू करें और करोड़ों लोगों का भविष्य सुरक्षित करें।

उन्होंने नारायण दत्त तिवारी सरकार का जिक्र करते हुए कहा उत्तराखंड प्रदेश का अगर कुछ विकास दिख रहा है तो वह तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की देन है लेकिन उसके बाद पूरे प्रदेश के ढांचागत बिकाश को चूर चूर कर भाजपा ने बंदर बांट करनी शुरू कर प्रदेश को गर्त में धकेल दिया आज पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी इस प्रदेश के काम ना आकर नौजवान अपने आपको ठगा हुआ सा महसूस कर रहा है। सरकार को चाहिए वृद्धा पेंशन विकलांग पेंशन विधवा पेंशन और पूर्ववर्ती सरकार के द्वारा 17 प्रकार की पेंशन 15 सो से बढ़ाकर ₹3000 किया जाना चाहिए जिससे गांव से हो रहे पलायन को रोका जा सके ।

पत्रकार वार्ता में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा, टिहरी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला, प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, प्रदेश सचिव सैयद मुसरफ अली, पूर्व जेष्ठ प्रमुख साहब सिंह सजवान, आईटी के जिलाध्यक्ष शक्ति प्रताप जोशी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल शर्मा, प्रताप नगर विधानसभा में आईटी के अध्यक्ष मनीष कुकरेती, नफीस खान जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष रमेश बगियाल ,अटल सिंह जरधारी, दिनेश रावत, मोहन भंडारी आदि कांग्रेसी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here