अहिंसा उत्सव के तीसरे दिन कांग्रेसजनौ ने गांधी जी की प्रतिमा के समुख चरखा चलाकर किया राम भजन

9
अहिंसा उत्सव के तीसरे दिन कांग्रेसजनौ ने गांधी जी की प्रतिमा के समुख चरखा चलाकर किया राम भजन

अहिंसा उत्सव के तीसरे दिन कांग्रेसजनौ ने गांधी जी की प्रतिमा के समुख चरखा चलाकर किया राम भजन

नई टिहरी: यहां  सुमन पार्क में कांग्रेसजनों द्वारा देश भर में चलाए जा रहे अहिंसा उत्सव के तहत तीसरे दिन गांधी जी की प्रतिमा के सामने राम भजन के साथ चरखा चलाकर दिया अहिंसा का संदेश ।

कार्यक्रम के संयोजक अहिंसा के साथी प्रदेश सचिव सैयद मुशर्रफ अली, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश राणा शहर अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला पीएससी सदस्य देवेंद्र नौटियाल जिला उपाध्यक्ष खुशी लाल वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरि सिंह मखलोगा, विजेंद्र सिंह नेगी, वीरेंद्र सिंह नेगी गिरवीर सिंह नेगी आसद आलम ,युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल , जुनैद खान ,सरताज अली जमीर अहमद, आदि कांग्रेस जनों ने सफाई अभियान में सहयोग दिया ।

कार्यक्रम के संयोजक सैयद मुसरफ़ अली ने कहा कि 25 जनवरी से 31 जनवरी तक देश भर में अहिंसा के रास्ते कार्यक्रम के 6 वर्ष पूरे होने पर अहिंसा उत्सव मनाया जा रहा है जिसके तहत आज तृतीय दिवस पर महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के सामने उनका प्रिय कार्य चरखा चलाकर अहिंसा के रास्ते और संविधान के रास्ते पर विस्तृत रूप से चर्चा की गयी।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि गांधी दर्शन का यह प्रबल सिद्धांत है कि सत्य, अहिंसा और न्याय का आधार आध्यात्मिक ज्ञान और प्रेरणा है। मनुष्य जीवन का उद्देश्य सांसारिकता से मुक्ति पाकर आध्यात्मिक सुख को प्राप्त करना है। इसी उद्देश्य को दृष्टिगत रखकर गांधी विचारधारा समाज की आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक व्यवस्था का संतुलित रूप तैयार करना चाहती है। जबकि वर्तमान समय की सत्ता इसके ठीक विपरीत कार्य कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला शहर अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार ने कहा कि हम सबको राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी द्वारा बताए हुए संविधान के रास्ते और अहिंसा के रास्ते चलकर देश की जो मजबूत आधारभूत ढांचा है जिसमें सर्वधर्म समभाव की भावना के साथ देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना है इस पर हम सबको चलना है ।

पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल ओर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल ने कहा कि आज समाज में बांटने वाली ताकत अपना पैर पसार रही है जिससे पूरे समाज को खतरा है नौजवान पीढ़ी को अपने संविधान की संरचना संविधान का ढांचा और महात्मा गांधी जी द्वारा बताए गए रास्ते पर चलने की जरूरत है तभी जाकर हमारा देश अखंड भारत रहेगा।

Comment