अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा में उत्तराखंड आंदोलन के प्रणेता स्व इन्द्रमणी बडोनी को किया याद

अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा में उत्तराखंड आंदोलन के प्रणेता स्व इन्द्रमणी बडोनी को याद किया गया
अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा में उत्तराखंड आंदोलन के प्रणेता स्व इन्द्रमणी बडोनी को याद किया गया


 

play icon Listen to this article

अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा में उत्तराखंड आंदोलन के प्रणेता स्व इन्द्रमणी बडोनी को याद किया गया।

सरहद का साक्षी, डीपी उनियाल @गजा

अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा में उत्तराखंड आंदोलन के प्रणेता स्व इन्द्रमणी बडोनी की जंयती पर भाव पूर्ण स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा में आयोजित कार्यक्रम में पहाड़ के गांधी स्व इन्द्रमणी बडोनी की जयंती को संस्कृति दिवस के रूप में मनाया गया, उत्तराखंड आंदोलन के जनक स्व बडोनी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

कालेज के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं तथा छात्र छात्राओं ने सर्वप्रथम उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित करने के साथ ही भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। कालेज के प्रधानाचार्य द्वारिका नाथ सहित शिक्षक विनीत कुमार रतूड़ी,अमर देव , सुभाषचन्द्र वैलवाल, शैलेन्द्र सिंह, राकेश लसियाल,महावीर सिंह नेगी ने छात्रों को स्व इन्द्र मणी बडोनी के जीवन परिचय की जानकारी दी , उन्होंने कहा कि बडोनी हमेशा पृथक राज्य के लिए जागरुकता के साथ साथ पहाड़ की संस्कृति, रीति-रिवाजों,पहनावा ,बोली भाषा के समर्थक रहे हैं, उनकी जयंती को संस्कृति दिवश के रूप में मनाया जाता है, उनका जीवन ग्राम प्रधान से लेकर विधायक तक के सफर में रहा है।

इस अवसर पर बलराम आर्य, राजेन्द्र सिंह सजवाण, महेश असवाल, सोमबारी लाल भारती, सविंदर सिंह नेगी, कैलाश चौहान, श्रीमति अनुराधा विजल्वाण, सुनिता रावत, कैलाश चौहान, गीतामणी, प्रवीन कुमार, श्रीमति सपना चौहान ने भी विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here