अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज गजा में मनाया शिक्षक दिवस, सेवानिवृत्त शिक्षकों को किया सम्मानित

अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज गजा में मनाया शिक्षक दिवस, सेवानिवृत्त शिक्षकों को किया सम्मानित
play icon Listen to this article

नरेन्द्रनगर प्रखंड में अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा में देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर सेवानिवृत्त शिक्षकों बचनसिंह खडवाल तथा दिनेश प्रसाद उनियाल को सम्मानित किया गया, शिक्षक दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त शिक्षकों को प्रधानाचार्य द्वारिका नाथ ने बैज अलंकरण व माल्यार्पण कर शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ महान शिक्षाविद पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ किया गया, महान शिक्षाविद डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर विद्यालय के सभी शिक्षक/ शिक्षिकाओं ने पुष्प अर्पित किए।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए शिक्षक अमर देव उनियाल ने कहा कि आज का दिन शिक्षकों के लिए महत्वपूर्ण है, विद्यालय में कार्यरत सभी शिक्षकों को प्रधानाचार्य द्वारिका नाथ ने बैज अलंकरण करते हुए सम्मानित किया, विद्यालय के छात्रों व प्रबंध समिति तथा अतिथियों ने प्रधानाचार्य द्वारिका नाथ का माल्यार्पण कर स्वागत किया, अतिथि सेवानिवृत्त शिक्षकों बचनसिंह खडवाल तथा दिनेश प्रसाद उनियाल ने कहा कि अनुशासन, लक्ष्य के प्रति समर्पण भाव, तथा संगति ही अच्छा नागरिक बना सकती है, शिक्षक की भूमिका एक गाइड की तरह है हर शिक्षक प्रसन्नता की अनुभूति तब करता है जब उसका पढ़ाया छात्र प्रगति करता है, शिक्षक दिवस कार्यक्रम आयोजित करने पर प्रधानाचार्य सहित शिक्षकों को बधाई दी गई।

छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किया, प्रधानाचार्य द्वारिका नाथ ने सभी अतिथियों व शिक्षकों को इस कार्यक्रम के सफल आयोजन पर धन्यवाद दिया तथा कहा कि गुरु मां भी है तथा पिता भी है, शिक्षक भी गुरु है, गुरु सम्मान का भाव भी है। छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छे संस्कार ही आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। विद्यालय के प्रबक्ता सुभाष चंद्र वैलवाल को भी शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया, शिक्षक दिवस कार्यक्रम में विनीत रतूड़ी, अमर देव उनियाल, बलराम आर्य, सुभाष बैलवाल,सहित सभी शिक्षक/शिक्षिकायें तथा शिक्षणोत्तर कर्मचारी, छात्र, छात्राएं उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here