अंकिता भंडारी हत्याकांड में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को लेकर उत्तराखण्ड में बवाल

अंकिता भंडारी हत्याकांड में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को लेकर उत्तराखण्ड में बवाल
अंकिता भंडारी हत्याकांड में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को लेकर उत्तराखण्ड में बवाल
play icon Listen to this article

श्रीनगर नेशनल हाईवे पर लगाया जाम

हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाये जाने की मांग ने जोर पकड़ा

विभिन्न स्थानों पर अंकिता को श्रद्धांजलि

अंकिता भंडारी हत्याकांड में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को लेकर उत्तराखण्ड में बवाल खड़ा हो गया है। भाजपा नेता व पूर्व दर्जाधारी के बेटे द्वारा अपने साथियों की मदद से अंकिता भंडारी के मर्डर के मामले को लेकर सूबे में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं। अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग करते हुए इकट्ठा हुई भीड़ ने श्रीनगर नेशनल हाईवे पर जाम कर दिया। जबकि इससे पूर्व परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग करते हुए अंकिता का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। सूबे में अंकिता हत्याकांड को लेकर आम जनमानस में रोष व्याप्त है। प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अंकिता हत्याकांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ लोगों ने शोक सभायें आयोजित कर अंकिता भण्डारी का श्रद्धांजलि अर्पित की।

अंकिता भंडारी हत्याकांड में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को लेकर उत्तराखण्ड में बवाल
अंकिता भंडारी हत्याकांड में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को लेकर उत्तराखण्ड में बवाल

रविवार को अंकिता भंडारी हत्याकांड में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को लेकर लोगों का का गुस्सा सड़कों पर फूट पड़ा। श्रीनगर नेशनल हाईवे पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अंकिता भंडारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों द्वारा उत्तराखंड सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हाईवे पर जाम लगा रहे लोग दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग कर रहे थे।

प्रदर्शन कर रहे लोगों की ओर से सरकार के ऊपर अंकिता भंडारी मर्डर केस के साक्ष्य मिटाने के आरोप लगाते हुए कहा जा रहा है कि इसी वजह से पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के रिसॉर्ट पर प्रशासन द्वारा सोची-समझी योजना के तहत बुलडोजर चलाया गया है।

अंकिता के भाई अजय भंडारी ने आरोप लगाया कि अंकिता को नदी में फेंकने से पहले आरोपियों द्वारा उसके साथ मारपीट भी की गई थी। उन्होंने दोबारा पोस्टमार्टम करने की मांग की है उधर प्रशासन अंकिता के परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए मनाने में जुटा रहा। दोबारा पोस्टमार्टम करवाने और रिपोर्ट सार्वजनिक करने तक परिजन अंकिता का अंतिम संस्कार न करवाने पर अड़े थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट
पोस्टमार्टम रिपोर्ट

भाजपा नेता के बेटे के अय्यासी के अड्डे वाले वनंतरा रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी का शव शनिवार को चीला बैराज से बरामद होने के बाद शनिवार को एम्स ऋषिकेश के 4 डाक्टरों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाले साक्ष्य मिले हैं। रिपोर्ट के मुताविक अंकिता के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। अंकिता की प्रोविशनल पीएम रिपोर्ट में मृत्यु से पहले मारपीट की पुष्टि हुई है और डूबने के कारण मृत्यु होना बताया गया है।

आपको बता दें शुक्रवार को तीनों आरोपियो की गिरफ्तारी के साथ मामले में हत्याकांड का खुलासा हुआ था और पुलिस शक्ति नहर में अंकिता का शव तलाश रही थी। शनिवार सुबह पुलिस और एसडीआरएफ के गोताखोरों ने चीला बैराज से अंकिता का शव बरामद हुआ। जिसके बाद ऐम्स ऋषिकेश में उसका पोस्टमार्टम करवाया गया।

इसके अलावा आज चम्बा में पहाड़ की बेटी अंकिता भन्डारी के हत्यारों को फांसी की सजा की मांग को लेकर क्षेत्र वासियों द्वारा कैन्डल मार्च के साथ जलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया

चम्बा/नई टिहरी: इसके अलावा आज चम्बा में पहाड़ की बेटी अंकिता भन्डारी के हत्यारों को फांसी की सजा की मांग को लेकर क्षेत्र वासियों द्वारा कैन्डल मार्च के साथ जलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया, साथ ही दो मिनट का मौन रखकर पहाड़ की बेटी अंकिता भन्डारी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके अलावा जिला मुख्यालय नई टिहरी में भी लोगों द्वारा जुलूस निकाल प्रदर्शन करके अंकिता भण्डारी को श्रृद्धांजलि दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here